केजरीवाल की चेतावनी, कोरोना के नाम पर बेड की ब्लैक मार्केटिंग करने वाले अस्पतालों को बख्शा नहीं जाएगा

Democratic Nation Tv की ताज़ा अपडेट्स के लिए फेसबुक(@democraticnationtv), इंस्टाग्राम(democraticnationtv_2020) व ट्विटर(@democraticNTv), पर फॉलो और कमेंट करें

नई दिल्ली। दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्राइवेट अस्पतालों को चेतावनी दी है कि ब्लैक मार्केटिंग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। कोरोना मरीज का इलाज नहीं करने वाले अस्पतालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीएम ने एसिम्‍प्‍टोमेटिक संदिग्‍धों से कहा कि वे टेस्‍ट न कराएं क्‍योंकि इससे लोड बढ़ेगा।

एक डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस में केजरीवाल ने कहा कि वह किसी गलतफहमी में न रहे कि उन्हें कोई बचा लेगा। पहले अस्पताल शिकायत करते थे कि बेड नहीं है लेकिन अब ब्लैक मार्केटिंग की शिकायत मिली है, ऐसे अस्पतालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि अस्पतालों को कहा गया है कि 20 सीसी बेड रिजर्व करो। शिकायतों के समाधान के लिए दिल्ली सरकार ने एप लॉन्च की। हमने एप में सारी जानकारी डाल दी कि कहां बेड खाली हैं और कहां नहीं।

अस्पताल में मौजूद रहेगा प्रोफेशनल : सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर यह अस्पताल नहीं माने तो हम सख्त कार्यवाही करने से हिचकिचाएंगे नहीं। दिल्ली सरकार का एक प्रोफेशनल अस्पताल के अंदर मौजूद रहेगा जो जानकारी देगा कि बेड हैं या नहीं। अगर कोई संदिग्ध मरीज अस्पताल जाता है तो उसको टेस्ट कराने को बोलते हैं। उन्होंने साफ किया कि किसी भी संदिग्ध मरीज को मना नहीं किया जाएगा और अस्पताल खुद उस मरीज का टेस्ट कराएगा और जैसा भी नतीजा होगा उस हिसाब से उसको इलाज दिया जाएगा।

छह लैब्स पर हुई कार्रवाई : दिल्ली में टेस्टिंग बंद के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि 6 लैब्‍स ठीक से काम नहीं कर रही थीं इसलिए उनके खिलाफ ऐक्‍शन लिया गया। सीएम ने कहा कि 36 लैब अभी भी काम कर रही है। सभी सरकारी अस्पतालों और प्राइवेट अस्पतालों ने भी फ्लू क्लीनिक बनाए हैं जहां पर टेस्ट हो रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली सरकार के 17 सेंटर है जहां टेस्ट हो रहे हैं। ज्यादा टेस्ट दिल्ली में हो रहे हैं। हमारी प्राथमिकता लोगों को बचाने की है। उन्होंने कहा कि अगर सभी बिना लक्षण वाले लोग अपने टेस्ट कराने पहुंच जाएंगे तो सिस्टम धराशाई हो जाएगा। बिना लक्षण वाले और हल्के लक्षण वाले लोग तो ठीक हो ही जाएंगे।

Latest News Updates पाने के लिए हमें फेसबुकइंस्टाग्रामट्विटर पर लाइक और फॉलो करें.

Show More