लॉकडाउन में नहीं खरीद पा रहे हैं बाहर से सब्जी? घर पर ही ऐसे बनाएं अपना किचन गार्डन

Democratic Nation Tv की ताज़ा अपडेट्स के लिए में फेसबुक(@democraticnationtv), ट्विटर(@democraticNTv) पर फॉलो और कमेंट करें

नई दिल्ली. लॉकडाउन के इन दिनों में कुछ क्रिएटिव हो जाए, तो मजा आ जाता है। कुछ ऐसा, जिसमें पूरी फैमिली के लिए मिलकर करने को कुछ हो। तो, क्यों ना इस लॉकडाउन के दौरान किचन गार्डन बना डालें। इसमें लीजिए पूरे परिवार की मदद।
-घर में अगर छत है या बालकनी है, तो आराम से आप किचन गार्डन बना सकती हैं। मदद के लिए ऑनलाइन इसको लगाने की सावधानियां वगैरह टिप्स भी देख सकते हैं।

– इसके साथ ही यह भी देख सकती हैं कि इस सीजन में कौन सी चीजें आप उगा सकती हैं। जितने बड़े गमले होंगे, उतना ही ज्यादा पौधों को बढ़ने के लिएजगह मिलेगी।इसके लिएआप टब, बड़ी बाल्टी या फिर बड़े गमले में से कुछ भी चुन सकते हैं। बस उसमें से पानी निकलने की व्यवस्था होनी चाहिए।

– इन दिनों आप शिमला मिर्च, प्याज जैसी सब्जियां उगा सकते हैं। टमाटर जैसी सब्जियां भी हमेशा उगायी जा सकती हैं। टमाटर उगाने में आपके बच्चों को भी खूब मजा आएगा। ये जल्दी उगते हैं और हर दिन पौधे में तेज ग्रोथ उत्साहित रखती है।

– आप किचन गार्डन में पानी देने के लिए बच्चों को जिम्मेदारी दे सकती हैं। बड़े-बुजुर्ग भी इसमें अपने अनुभव से आराम से भागीदारी कर सकते हैं। इससे संबंधित भारी काम के लिएआप तो हैं ही।

Hindi News  से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.

Show More