दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन को अब प्लाज्मा थेरेपी दिए जाने की तैयारी, निजी अस्पताल में होंगे शिफ्ट

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ गई है। सत्येंद्र जैन को सांस लेने में काफी दिक्कत आ रही है। उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक सत्येन्द्र जैन को अब प्लाज्मा थेरेपी दिए जाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए उन्हें मैक्स हॉस्पिटल, साकेत में शिफ्ट किया जा रहा है।

आपको बता दें कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री दो दिन पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। उनके नए सीटी स्कैन से पता चलता है कि उनके फेफड़ों में एक पैच काफी बढ़ गया है और इससे समस्या भी बढ़ गई है। उन्हें प्लाज्मा थेरेपी के लिए मैक्स में शिफ्ट किया जा रहा है। इसके लिए राजीव गांधी अस्पताल ने परमिशन नहीं दी थी, जिसके बाद उन्हें उनके परिवार के आग्रह पर मैक्स अस्पतला में शिफ्ट किया जा रहा है।

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की है। शाह ने अपने ट्वीट में लिखा है, “संक्रमण से जूझ रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना”। गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने की जिम्मेदारी भी अब गृह मंत्री ने अपने हाथों में ले ली है।

दिल्ली के उपराज्यपाल ने भी राज्य के स्वास्थ्यम मंत्री के जल्द ठीक होने की कामना की है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, “माननीय मंत्री सत्येंद्र जैन जी के शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।”

शुक्रवार को सत्येंद्र जैन को सांस लेने में दिक्कत आई, जिसके बाद अब उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। दिल्ली के राजीव गांधी अस्पताल में सत्येंद्र जैन का इलाज चल रहा था। बताया जा रहा है कि सत्येंद्र जैन के फेफड़ों में संक्रमण बढ़ गया है, इसी वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है।

Latest News Updates पाने के लिए हमें फेसबुकटेलीग्रामइंस्टाग्रामट्विटर पर लाइक और फॉलो करें.

Show More